मध्यप्रदेश: प्रोटेम स्पीकर बोले – राम मंदिर निर्माण शुरू होते ही होगा कोरोना का विनाश

इस समय पूरा देश कोरोना महामारी से लड़ रहा है। सरकार इससे निपटने के लिए अपनी तरफ से जहां तक मुमकिन हो इसके लिए पूरी प्रयास कि जा रही है। वैसे तो अब तक इस बीमारी से निपटने के लिए नाही कोई वैक्सीन और टीका बना है, हालांकि देश और दुनिया के वैज्ञानिक इसे बनाने में जुटे हैं। इसी बीच इसी बीच मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा का एक बयान विषय बना हुआ है। शर्मा ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी का अंत अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण कार्य की शुरुआत के साथ हो जाएगा। शर्मा ने आगे ये भी कहा कि उस समय राक्षस वध के लिए भगवान राम का जन्म हुआ था इसलिए आगामी 5 तारीख यानी बुधवार को जैसे ही राम मंदिर का निर्माण शुरू होगा वैसे ही कोरोना महामारी का विनाश भी शुरू हो जाएगा।

जानकारी के लिए आपको बतादें प्रधानमंत्री मोदी आगामी 5 अगस्त यानी बुधवार को अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे। इस दौरान Social Distancing का पालन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में सूबे के सभी मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित किया जाएगा। इस प्रोग्राम में 150 आमंत्रितों सहित 200 से ज्यादा लोग जमा नहीं होंगे।

अयोध्या में राम जन्मभूमि स्थल पर 3 दिवसीय वैदिक अनुष्ठानों के लिए बड़े स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। अनुष्ठान आगामी 3 अगस्त यानि सोमवार से शुरू होगा और 5 अगस्त को ‘भूमि पूजन’ के साथ ही समाप्त होगा। बात करें मंदिर कि क्षेत्रफल कि तो मंदिर का आकार अब बढ़कर 84 हजार 6 सौ वर्गफीट हो गया है। पहले के मुकाबले अब अब 50 हजार से अधिक लोग एक साथ पूजा कर पाएंगे।

आगे आपको बतादूं देश में गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना संक्रिमतों की संख्या बढ़कर 12 लाख को पार गया है। कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 12,38,635 हो गई है, जिनमें से 4 लाख से अधिक मामले एक्टिव है वहीँ इस महामारी से 7,82,607 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो गए है। इस महामारी से मरने वालों की संख्या 29,861 हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *