बैल चोरी कर भाग रहे दो चोरों की जमुई में मॉब लिंचिंग

जमुई में मॉब लिंचिंग, जिले के सिमुलतला थाना क्षेत्र के तिलोना गांव के राय टोला में बैल चोरी कर रहे दो चोरों को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और पीट पीटकर दोनों को मार डाला। सूचना मिलने पर सुबह पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए जमुई भेज दिया।

ग्रामीणों से मिली जानकारी के मुताबिक लगभग एक महीने से गांव में चोरों ने आतंक मचा रखा था। कभी किसी का बैल तो कभी बकरी, कभी कुआं और बोरिंग में लगे पंप आदि चोरी की घटना घट रही थी। ग्रामीणों ने कुछ घटना की शिकायत पुलिस में की लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। उल्टे गांव वालों को ही डांट फटकार कर थाने से भगा दिया जाता था।

इसके बाद ग्रामीणों ने आपस में बैठक कर रतजगा का प्लान बनाया और गुट में गांव के चारों ओर टोली बनाकर गांव की रखवाली करने का निर्णय लिया। इसी क्रम में सोमवार की रात दो चोर गांव में घुसकर एक ग्रामीण के यहां से एक जोड़ी बैल खोल कर ले जाने लगे। गांव की रखवाली कर रहे टोलियों नजर पड़ी तो उन्होंने शोर मचाना शुरू कर किया। इसके बाद भाग रहे दोनों चोरों को चारों ओर से घेरकर पकड़ लिया।

भीड़ ने चोर को पीटना शुरू कर दिया। उग्र ग्रामीणों ने चोर को पीट पीटकर घटनास्थल पर ही मौत का घाट उतार दिया। गांव के ही लोगों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। इसके बाद मौके पर पुलिस सुबह करीब 4 बजे गांव पहुंच कर शव को थाना ले आयी।

घटना के संबंध में सिमुलतला थानाध्यक्ष बीरभद्र सिंह ने कहा कि दो चोरों की हत्या भीड़ के द्वारा की गई है, शव को पोस्टमार्टम के लिए जमुई भेजा जा रहा है। चोर के शिनाख्त नही हो पाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *