बेरहम या बेबस ममता:15 दिन के नवजात का 150 रुपए में मां ने किया सौदा, कहा- दूध पिलाने तक के नहीं हैं पैसे कैसे करूं परवरिश

जमशेदपुरः गरीबी ऐसी की एक मां को अपने लाल का सौदा करना पड़ा. वो भी इसलिए की वो उसका भरण पोषण नहीं कर सकती . दरअसल जमशेदपुर के जुगसलाई में बुधवार को ऐसी खबर सामने आई जिससे सुनकर सभी चौंक गए. मामले में बताया जा रहा कि होटल में काम करने वाली एक मां ने महज 150 रुपए में 15 दिन के नवजात का सौदा कर लिया.

बताया जा रहा कि बच्चे को लेने के लिए एक व्यक्ति तैयार था, तभी पुलिस ने जुगसलाई संकटा सिंह पेट्रोल पंप पर मां को और खरीददार को बच्चे के साथ पकड़ लिया. मां ने कहा-मैं नवजात को पाल नहीं पा रही थी. मेरे पास दूध के पैसे नहीं थे. इसलिए बच्चे को किसी को देना चाह रही थी. जुगसलाई निवासी नरेंद्र सिंह ने नवजात के सौदे की शिकायत पुलिस से की. दारोगा जितेंद्र कुमार ने मां और शिशु को कब्जे में लिया.

पुलिस ने इसकी सूचना सीडब्ल्यूसी को दी। सीडब्ल्यूसी की टीम ने होटल मालिक से पूछताछ की। होटल मालिक ने कहा- बच्चा उक्त महिला का ही है। महिला ने लिखित दिया कि वो बच्चे को पाल नहीं सकती, इसलिए उसे ले लिया जाए। सीडब्ल्यूसी की टीम ने बच्चे को सोनारी स्थित एडॉप्शन सेंटर में रखा है। सीडब्ल्यूसी के दंडाधिकारी आलाेक भास्कर के सामने पुलिस ने कार्रवाई की। महिला के पति का आठ महीने पहले माैत हाे चुकी है। उसके बाद वह जमशेदपुर आ गई। यहां हाेटल में काम करती है। जहां उसे तीन वक्त का खाना दिया जा रहा था, लेकिन वेतन नहीं दिया जाता था। 15 दिन पहले टाटानगर स्टेशन पर नवजात काे जन्म दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *