मां-बेटी आत्मदाह मामला: लोकभवन पर मां-बेटी आत्मदाह करने वाली मां की मौत, बेटी का इलाज जारी

राजधानी लखनऊ में लोकभवन के सामने बीते शुक्रवार शाम 5 बजे आत्मदाह करने वाली अमेठी के मां-बेटी में मां की सिविल अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। जबकि बेटी का इलाज चल रहा है।

आपको बतादें लखनऊ के लोकभवन में बीते शुक्रवार शाम को मां-बेटी दोनों ने मिट्अी का तेल डालकर आत्मदाह करने का प्रयास किया। उसका आरोप यह था की अमेठी प्रशासन व पुलिस इसके मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है जिसके वजह से हमने ये कदम उठाया। मां-बेटी आग की लपटों में घिर चुकी थी। सुचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आग को बुझाया गया। उसके बाद दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। आत्मदाह के प्रयास में मां 80 और बेटी 40 % जल गयी थी। आज यानि बुधवार को महिला ने अपनी आखरी सांसे ली।

इस मामले पर SP ने थाना इंचार्ज, दरोगा और दो सिपाहियों समेत सात पुलिसवालों को निलंबित भी किया गया है। अब इस मामले की जांच ASP को सौंप दी गयी थी । पुलिस के मुताबिक AIMIM के अमेठी जिलाध्यक्ष कदीर खान व कांग्रेस नेता अनूप पटेल ने दोनों को आत्मदाह के लिए उकसाया था। इस काम में महिला का एक रिश्तेदार आसमा व बेटा सुल्तान भी शामिल था। पुलिस ने कदीर और आसमा को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस आयुक्तके अनुसार उकसाने वाले चारों के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में मामला दर्ज किया गया है। कांग्रेसी नेता अपना फोन बंद करके फरार है। पुलिस कांग्रेसी नेता व सुल्तान की तलाश में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *