मुंबई पुलिस बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत के इशारे पर काम कर रही है : पूर्व एसीपी शमशेर खान पठान

Mumbai : दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह सुसाइड मामले को लेकर मुंबई पुलिस जो परीक्षण कर रही थी वो पहले से ही तकरार में है, अब इसी पुलिस डिपार्टमेंट से रिटायर हुए एक पूर्व ACP ने समीक्षा पर प्रशन्न उठाते हुए संगीन आरोप लगाये हैं, पूर्वी ACP शमशेर खान पठान अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील को अस्सी के दशक में अरेस्ट करके फेमस हुए थे, छोटा शकील अपने आपराधिक जीवन में केवल एक बार ही हिरासत में आया था।

पूर्व ACP का कहना है कि उनके आंकलन के अनुसार मुंबई पुलिस की हसरत उचित नहीं लगती, पुलिस गलत नज़रिये से इस मामले की परीक्षण कर रही है, पठान का दोष है कि समझने वाले समझ जाएंगे कि क्यों प्रतिदिन एक के बाद एक बड़-बड़ी फिल्मी सेलेब्स को पुलिस थाने बुलाया जा रहा था? ऐसा करके उनके मन में डर पैदा किया जा रहा था।

आगे पठान के अनुसार मुंबई पुलिस को अपनी परीक्षण सुशांत की सुसाइड तक ही संकुचित रखनी चाहिए थी, अगर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कोई गलती नहीं बताई गई, किसी ने कोई शक नहीं बताया और घटनास्थल पर सुशांत के किसी के साथ लड़ाई के साक्ष्य नहीं मिले हैं तो पुलिस को एक्सीडेंशियल डेथ रिपोर्ट दायर करके केस बंद कर देना चाहिए था। मीडिया से बातचीत में एसीपी ने आरोप लगाया कि ऐसा लग रहा है कि मुंबई पुलिस कंगना रनौत के इशारे पर काम कर रही है, एक दिन कंगना रनौत किसी का नाम लेती हैं और फिर मुंबई पुलिस की ओर से उसको नोटिस पहुंच जाता है, सुशांत सिंह राजपूत ने किससे फिल्म का कांट्रैक्ट किया, कौन सी फिल्म की, कौन सी फिल्म नहीं की ये सब मुंबई पुलिस ने बे मतलब परीक्षण के दायरे में लिया है, इससे मुंबई पुलिस के प्रति शक पैदा होता है।

पठान के अनुसार बिहार पुलिस के IPS को जिस तरह से क्वारंटीन करके कैद किया गया वो भी गलत है, इस काम से घटनाक्रम गवर्नमेंट के खिलाफ जाता है, उनका कहना है कि मुंबई पुलिस की गलतियों की आंच अब आदित्य ठाकरे तक पहुंच रही है, हालांकि उन्हें ठाकरे का इस मामले से कोई मतलब नजर नहीं आता, अगर मुंबई पुलिस ने पहले से ही सही राह अख्तियार किया होता तो ये स्थिति नहीं आती, इस पूरे मामले में मुंबई पुलिस का रोल ये है कि वो पूरी परीक्षण कानूनी प्रक्रिया के तहत कर रही है और उसकी जांच सही दिशा में आगे बढ़ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *