टिकटोक को टक्कर देने आया MX Player का TakaTak ऐप,

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच पिछले दिनों गवर्नमेंट ने 59 चीनी ऐप्स पर प्रतिबन्ध लगा दिया था, इसके बाद ‘made in India’ ऐप्स की यकायक से बाढ़ सी आ गई है, इनमें से कई तो शॉर्ट-वीडियो ऐप टिकटॉक द्वारा पीछे छोड़ दिये गये शून्य को भरने की प्रयास कर रहे हैं।
इनमें से कुछ तो पॉपुलर भी हो रहे हैं, इसी कड़ी में अब Video Player or Video Streaming Platform, MX Player ने अपना नया शॉर्ट वीडियो ऐप TakaTak लॉन्च कर दिया है, जो चीनी शॉर्ट वीडियो ऐप TikTok का विकल्प माना जा रहा है।
फिलहाल टकाटक सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए मौजूद है, जो Google Play store से इस ऐप को डाउनलोड किया जा सकता है,लेकिन आशा की जा रही है कि इस ऐप को जल्द ही ऐपल के ऐप स्टोर पर लॉन्च किया जाएगा,
कंपनी का दावा है कि इसे 50,000 से अधिक लोगों ने डाउनलोड कर लिया है, Play store पर ‘टकाटक’ को 5 में से 4.3 की रेटिंग मिली है,‘टकाटक’ का यूजर इंटरफेस ‘टिकटॉक’ की तरह ही है।
यूजर्स Taka Tak के माध्यम से हिंदी, तेलुगू, तमिल, कन्नड़, मलयालम, बंगाली, गुजराती, मराठी, पंजाबी और इंग्लिश जैसी भाषाओं में मजेदार कंटेट बना सकते हैं, इसमें यूजर्स अपनी पसंद का भाषा वाली वीडियो पोस्ट कर सकते हैं, इंटरफेस टकाटक ऐप का एक हद तक TikTok जैसा ही है, जिसके वजह से यूजर्स को TikTok की अनुभव महसूस होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *