NCP सुप्रीमो शरद पवार ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- कुछ लोगों को लगता हैं कि राम मंदिर बनाने से खत्म हो जाएगा कोरोना

Mumbai: एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Powar) ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है. NCP नेता ने कहा कि हमें ये निर्णय लेना होगा क्या ज्यादा जरूरी है. कोरोना वायरस (Covid-19) को खत्म करने के लिए केंद्र सरकार को काम करना चाहिए. पवार ने कहा कि कुछ लोग सोचते हैं कि राम मंदिर (Ram Mandir) बनाने से Covid-19 खत्म हो जाएगा. फिलहाल सरकार तालाबंदी (Lockdown) से अर्थव्यवस्ता को हुए हानी पर ध्यान दे. अर्थव्यवस्था की स्थिति बिगड़ती जा रही है.

NCP नेता शरद पवार का बयान ऐसे समय पर आया है, जब चर्चा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन में शामिल हो सकते हैं. शनिवार को अयोध्या में राम मंदिर बनाने को लेकर रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक हुई थी. इस बैठक में इस पर चर्चा की गई कि भूमि पूजन की तारीख क्या हो. चर्चा ये भी है कि प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) को रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से तीन अगस्त और पांच अगस्त की तारीख भेजी गई है. हालांकि सूत्रों ने कहा है कि PM 5 अगस्त को अयोध्या जा सकते हैं. अभी इस तारीख की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है.

न्यास और विहिप के सूत्रों के अनुसार, PMO से ही फाइनल प्रोग्राम आना है, लेकिन तैयारियां जारी हैं. प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार 5 अगस्त को सुबह 8 बजे से 12 बजे तक के शुभ मुहूर्त में भूमिपूजन कार्यक्रम होगा. वैसे केंद्र सरकार और राजनेताओं के लिए पांच अगस्त का दूसरा महत्व भी है. इसी दिन 2019 में जम्मू कश्मीर में घारा- 370 को ख़त्म कर वहां की हालात में प्रशासनिक बदलाव की शुरुआत हुई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *