यूपी में SDM, CO के सामने गोलीबारी में एक व्‍यक्ति की मौत, अफसरों पर गिरी गाज, देखें वीडियो

यूपी : बलिया जिले का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें दो गुटों के बीच हुए विवाद में चली गोली से एक व्‍यक्‍ति की मौत हो गई है. सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि यह विवाद तब हुआ जब घटनास्‍थल पर एसडीएम, सीओ और पुलिस जवान भी मौजूद थे. यूपी सरकार ने तत्‍काल प्रभाव से कार्रवाई करते हुए वहां मौजूद एसडीएम, सीओ समेत सभी सरकारी अधिकारी- कर्मचारियों को सस्‍पेंड कर दिया है

बलिया की घटना पर मुख्यमंत्री ने संज्ञान लिया है. SDM, CO और पुलिस कर्मियों को मौके पर मौजूद और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए निलंबित करने का निर्देश दिया.

दरअसल, बलिया जिले के दुर्जनपुर के बैरिया में कोटे की दुकानों के आवंटन को लेकर दो गुटों के बीच विवाद सुलझाने के लिए एसडीएम सुरेश पाल, सीओ चंद्रकेश सिंह, बीडीओ बैरिया गजेंद्र प्रताप सिंह समेत पुलिसकर्मी पहुंचे थे.

सूत्रों के अनुसार दुकानों के आवंटन को लेकर धीरेंद्र सिंह और जयप्रकाश उर्फ गामा पाल के बीच था. दुकानों की आवंटन प्रक्रिया के दौरान जब दोनों पक्षों के बीच विवाद बढ़ा तो गोलियां चलीं और एक-दूसरे पर ईंट-पत्‍थर के टुकड़े भी फेंके. इस दौरान एकव व्‍यक्‍ति की गोली लगने से मौत हो गई.

बलिया के एसपी देवेंद्र नाथ ने कहा “बैठक के दौरान दो समूहों के बीच झड़प के बाद यह घटना घटी. जांच जारी है. इलाके में तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस फोर्स तैनात किया गया है.

जानकारी के मुताबिक धीरेंद्र ने दुर्जनपुर के जयप्रकाश उर्फ गामा पाल पर गोलियां दी. घायल जयप्रकाश को लेकर लोग सीएचसी पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

एसीएस होम अवनीश के अवस्थी ने कहा, बलिया की घटना पर सीएम ने संज्ञान लिया है, एसडीएम, सीओ और पुलिस कर्मियों को मौके पर मौजूद और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए निलंबित करने का निर्देश दिया. अधिकारियों की भूमिका की जांच होगी और जिम्मेदार पाए जाने पर आपराधिक कार्रवाई की जाएगी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *