PAK के PM इमरान खान को जॉर्डन की मैगजीन ‘The Muslim 500’ ने मैन ऑफ द ईयर घोषित किया

Islamabad: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) को जॉर्डन (Jordan) की सालाना प्रकाशित होने वाली पत्रिका ‘The Muslim 500’ ने ‘Man Of The Year’ घोषित किया है. मैगज़ीन का कहना है कि इमरान खान दुनिया के 16 वें सबसे प्रभावशाली मुस्लिम हैं. 2018 में पाकिस्तान PM बनने के बाद भारत के साथ शांति बनाए रखने के कोशिशों के लिए दिया गया है.

पत्रिका की ओर से लिखा गया है की इमरान खान ‘अगर द मुस्लिम 500 साल 1992 में प्रकाशित हो रही होती तो इमरान खान को क्रिकेट में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए मुस्लिम मैन ऑफ द इयर (Muslim Man Of The Year) के लिए नॉमिनेट होते. ‘ बता दें कि साल 1992 में इमरान की कप्तानी में पाकिस्तान ने क्रिकेट वर्ल्ड कप जीता था.

पत्रिका के संपादक एस अब्दुल्ला (S Abdullah) ने कहा, ‘मुझे अच्छा लगा था जब खान ने कैंसर (Cancer) मरीज़ों के इलाज और रिसर्च को समर्पित एक हॉस्पिटल की सफल शिलान्यास अभियान शुरू किया था. लेकिन अगस्त 2018 में उनका PM बनना अधिक महत्वपूर्ण रहा जब उन्होंने स्पष्ट किया कि भारत के साथ लंबी शांति उनकी प्राथमिकता है. इसके साथ ही फलस्तीनी-अमेरिकी महिला को पत्रिका ‘द मुस्लिम 500’ ने वूमेन ऑफ द इयर (Women Of The Year) के खिताब से नवाजा है. फलस्तीनी-अमेरिकी महिला राशिदा तालिब अमेरिका की कांग्रेस महिला हैं. राशिदा तालिब को प्रतिनिधि सभा के सदस्य के रूप में अमेरिकी कांग्रेस के लिए चुना गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *