पप्पू यादव की JAP का चंद्रशेखर की भीम आर्मी संग गठबंधन, अन्य दो और पार्टियां भी आएंगी संग

Bihar Election : बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों का एक पाले से दूसरे पाले में जाना लगातार जारी है। इस बीच पूर्व सांसद पप्पू यादव की पार्टी जाप ने भीम आर्मी के साथ गठबंधन की घोषणा कर दी है।

इस गठबंधन में बिहार पीपुल्स पार्टी बीएमपी और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया एसडीपीआई भी शामिल होंगे। इन गठबंधन को प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन नाम दिया गया है। इस गठबंधन का चेहरा पप्पू यादव रहेंगे।

ज्ञात हो, एक महीने पहले भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर ने घोषणा की थी कि वह आजाद समाज पार्टी के तले बिहार के विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा था कि विधानसभा चुनाव की सभी 243 सीटों पर उनके उम्मीदवार उतरेंगे। लेकिन अब जब उनका गठबंधन होने जा रहा है सीटों का बंटवारा दूसरे दलों के साथ भी होना तय हो गया है।

जानकारों का कहना है कि दोनों दलों के साथ आने से यादव और दलित समुदाय के वोटों का ध्रुवीकरण हो सकता है। इसके साथ ही पप्पू यादव ने वहीं, नए गंठबंधन के लिए कांग्रेस के आलावा लोक जनशक्ति पार्टी, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी को भी साथ आने का का निमंत्रण दिया है।

वहीँ, कांग्रेस को आड़े हाथों लेते पप्पू यादव ने कहा कि कांग्रेस को अपमान सहने की आदत हो गई है लेकिन उनके लिए हमारे द्वार खुले हैं और वो गठबंधन में साथ आ सकती है। बताते चले कि बिहार में विधानसभा चुनाव तीन चरणों, 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवबंर को होगा। जबकि मतों की गिनती 10 नवंबर को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *