Lockdown : क्या फिर लगाना पड़ेगा लॉकडाउन? बोले पीएम मोदी- जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं.

पीएम मोदी ने कोरोना महामारी के प्रति लोगों को लापरवाही नहीं बरतने की सलाह देते हुए कहा कि जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं. दो गज की दूरी, मास्क है जरुरी, का मंत्र दिया है. यह बातें आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) -ग्रामीण योजना के तहत मध्यप्रदेश के ग्रामीण इलाकों में बने 1.75 लाख घरों के लाभुकों के गृह प्रवेश के ऑनलाइन कार्यक्रम को संबोधित करने के दौरान कही.

पीएम मोदी का यह संबोधन ऐसे वक्त में आया है जब आज स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ो के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 45 लाख के पार पहुंच गई है. बीते 24 घंटे में तकरीबन 97000 नये केस सामने आए हैं, जबकि 1201 मरीजों की मौत हो गई है. वहीं एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि देशभर में अधिकतर बच्चे को उनके रिलेटिव से ही कोरोना फैलता है.

कार्यक्रम के अंत में पीएम मोदी ने देश के लोगों को कोरोना महामारी के प्रति ढिलाई नहीं बरतने की सलाह देत हुए प्रधानमंत्री ने मंत्र दिया, ‘‘ याद रखिये… जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं. दो गज की दूरी, मास्क है जरुरी. इस मंत्र को भूलना नहीं है. आपका स्वास्थ उत्तम रहे इसी कामना के साथ सबको धन्यवाद, शुभकामनायें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *