अमेरिका में एक अश्वेत को पुलिस ने उसके बच्चों के सामने मारी 7 गोलियां, वीडियो वायरल

न्यूयॉर्क: विस्कॉन्सिन के दक्षिणपूर्वी केनोशा शहर में पुलिस ने एक अश्वेत व्यक्ति को संभवत: पीठ में 7 गोली मारकर घायल कर दिया। पुलिस ने उसके बच्चों के सामने जैकब ब्लेक को 7 गोलियां मर कर जख्मी कर दिया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पुलिस ने शुरवाती बयान में कहा कि जैकब ब्लेक के पास एक हथियार था, इसलिए गोलियां चलनी पड़ीं। लेकिन वीडियो से यह स्पष्ट देखा गया है कि अश्वेत व्यक्ति निहत्थे थे और उन्हें पुलिस द्वारा पीठ में सात बार गोली मारी गई थी। गोली लगने के बाद जैकब को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। गोलीबारी की यह घटना रविवार शाम करीब 5 बजे हुई और एक सेलफोन पर बनाए गए घटना के वीडियो को ऑनलाइन पोस्ट किया गया।


जैकब के वकील बेन क्रम्प ने भी पूरी घटना का वीडियो शेयर किया है। इसमें पुलिस जैकब पर गोली चलाते हुए दिखाई दे रहे हैं क्योंकि वह एक एसयूवी में दाखिल होने की कोशिश कर रहा है। इस घटना पर गुस्साए लोगों ने केनोशा कोर्ट हाउस के सामने विरोध प्रदर्शन किया, जिसके बाद केनोशा में कर्फ्यू लगा दिया गया। पिछले दो महीनों में संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) में अश्वेत व्यक्ति की यह दूसरी पुलिस शूटिंग है। इससे पहले, 12 जून को जॉर्जिया के अटलांटा में गिरफ्तारी के दौरान एक पुलिस द्वारा 27 वर्षीय अश्वेत रिचर्ड ब्रूक्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। फिलहाल, पुलिस ने प्रारंभिक जांच के दौरान आरोपी पुलिसकर्मियों को निलंबित करने से इनकार कर दिया है।

केनोशा पुलिस ने विस्कॉन्सिन क्रिमिनल इन्वेस्टिगेशन डिवीजन को जांच के लिए कहा है। जांच का नेतृत्व कैनवस के काउंटी डिप्टी शेरिफ द्वारा किया जाएगा। इसकी रिपोर्ट जिला अटॉर्नी मिशेल डी ग्रेवली को पेश की जाएगी, उसके बाद ग्रेवली फैसला करेगी कि अधिकारियों के खिलाफ क्या आरोप लगाए जाएंगे। मीडिया खबर के मुताबिक, पुलिसकर्मियों को केवल छुट्टी पर भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *