शायद आज तक की नजर से गुजरी सबसे खूबसूरत तस्वीर जो खूब वायरल हो रही है

मामला वैसे तो वियतनाम का है, जहां मां ने प्रेग्नेंसी अवॉइड करने के लिए कॉन्ट्रसेप्टिव मेथड यूज किया था। लेकिन कहते हैं जब जिंदगी जिद्द कर ले, तो कोई भी बाधा उसे रोक नहीं सकती। ना सिर्फ बच्चे ने जन्म लिया, उसने अपने हाथ में कॉयल भी थाम लिया। जिस चीज ने जन्म लेने से रोका, उसे ही हाथों में पकड़े ये तस्वीर जाने क्यों बहुत स्पेशल है? । इस बच्चे की तस्वीर देख ये साफ़ पता चलता है कि जब जीवन को इस दुनिया में आना होता है तो वो किसी भी बंदिश या रुकावट से नहीं हारता। बच्चे का जब जन्म हुआ तो डॉक्टर्स ने देखा कि वो मां के गर्भ से एक चीज लेकर बाहर निकला है। डॉक्टर्स ने इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर जहां से देखते ही देखते ये वायरल हो गया। आप भी देखिये आखिर मां के गर्भ से ऐसी कौन सी चीज लेकर बाहर निकला था ये बच्चा…

ये तस्वीरें विएतनाम के हाई फोंग इंटरनेशनल हॉस्पिटल की है। इस अस्पताल के डॉक्टर्स ने एक नवजात बच्चे की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की।

बेबी बॉय की जब डिलीवरी हुई, तो डॉक्टर्स ने देखा कि उसके हाथ में येलो और काले रंग की एक चीज है। ये दरअसल, मां द्वारा यूज किया जा रहा कंट्रासेप्टिव कॉइल था।

बच्चे की डिलीवरी करवाने वाले डॉ त्राण विएत फुओंग ने बताया कि जब बच्चे की डिलीवरी हुई, तो उसने अपने हाथों में इसे काफी मजबूती से पकड़ रखा था।

डॉक्टर को ये काफी इंट्रेस्टिंग लगा इसलिए उसने इसकी तस्वीर खींच ली और उसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। लेकिन डॉक्टर को भी नहीं पता था कि इन तस्वीरों को इतनी चर्चा मिलेगी।

बच्चे की 34 वर्षीय मां ने बताया कि ये कॉयल उसने दो साल पहले बॉडी में लगवाया था ताकि वो प्रेग्नेंट ना हो जाए लेकिन ये फेल हो गया। क्यूंकि कुछ समय बात पता चला कि वो मां बनने वाली है।

महिला के पहले से दो बच्चे थे। ऐसे में उसे और बच्चे नहीं चाहिए थे। इस कारण उसने कंट्रासेप्टिव तरीका अपनाया था। लेकिन ये सक्सेसफुल नहीं हुआ और महिला प्रेग्नेंट हो गई।

डॉक्टर का कहना है कि किसी कारण से डिवाइस अपनी जगह से हट गया होगा, जिस कारण महिला प्रेग्नेंट हो गई होगी। लेकिन ये शायद पहला मामला है, जिसमें गर्भ से शिशु इसे लेकर बाहर निकला।

बच्चे की वायरल तस्वीर पर लोगों ने कई तरह के कमेंट्स किये। कुछ इसे जिंदगी की जीत बता रहे हैं तो कुछ ने बच्चे को अपने जन्म ना लेने देने का बदला बताया। फिलहाल ये तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *