हत्यारोपी विकास दुबे गिरफ्तारी को लेकर मध्‍यप्रदेश के गृहमंत्री पर उठ रहे सवाल, कांग्रेस ने उठाए सवाल

भोपाल: गुरुवार को कानपुर गोलीकांड का हत्यारोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) सुबह मध्‍यप्रदेश पुलिस ने ड्रामाई अंदाज में उज्‍जैन के महाकाल मंदिर से अरेस्ट कर लिया है. जिस तरह से विकास की गिरफ्तारी हुई, उसे लेकर विपक्षी पार्टी खासकर कांग्रेस की ओर से संदेह जताया जा रहा है.

कांग्रेस ने राज्य के गृहमंत्री पर बोला हमला

छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस की तरफ से किए गए ट्वीट में मध्‍यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्‍तम मिश्रा (Narottam Mishra) से मामले को जोड़ने की कोशिश की. उन्‍होंने कहा, ‘नरोत्तम मिश्रा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कानपुर प्रभारी थे, विकास दुबे ने उस राज्य में सरेंडर किया जहाँ नरोत्तम मिश्रा गृह मंत्री हैं. यह संयोग है, प्रयोग है या फिर सत्ता का दुरुपयोग है?. आपको बता दें है कि विकास कई पार्टियों का सदस्‍य रहा है, इसमें BJP भी शामिल रही है. उत्तर प्रदेश BJP के कुछ नेताओं से उसके नजदीकी कनेक्‍शन होने की बात भी मीडिया सुचना में आ चुकी है.


वहीं, मध्‍यप्रदेश के कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने इस मसले पर सिलसिलेवार ट्वीट किए हैं. उन्‍होंने कहा, हत्यारोपी विकास दुबे को मध्‍यप्रदेश की पुलिस नहीं पकड़ती है उसे महाकाल मंदिर का स्‍टाफ पकड़ता है. मध्‍यप्रदेश समर्पण का सबसे सुरक्षित स्‍थान है. इसके बावजूद मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह गिरफ्तारी का श्रेय लेने में जुटे हैं.

दिग्विजय ने जांच कराने की मांग की

दिग्विजय सिंह ने कहा मैं शिवराज जी से विकास दुबे की गिरफ़्तारी या सरेंडर की न्यायिक जॉंच की मॉंग करता हूँ। इस कुख्यात गेंगस्टर के किस किस नेता व पुलिसकर्मियों से सम्पर्क हैं जॉंच होना चाहिए। विकास दुबे को न्यायिक हिरासत में रखते हुए इसकी पुख़्ता सुरक्षा का ध्यान रखना चाहिए ताकि सारे राज़ सामने आ सकें.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *