हाथरस पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे राहुल गांधी गिरफ्तार कहा- मुझे पुलिस ने धकेल कर गिराया, डंडे बरसाए, क्या इस देश में सिर्फ मोदी जी पैदल चल सकते हैं?

राहुल गांधी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि जब वे और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा हाथरस जाने के लिए दिल्‍ली और उत्‍तर प्रदेश के बीच हाईवे पर थे तो उनके काफिले को रोका गया और उन्‍हें धक्‍का दिया, लाठीचार्ज किया गया. राहुल और प्रियंका, हाथरस गैंगरेप की पीडि़त के परिजनों से मिलने के लिए हाथरस जा रहे थे. गैंगरेप पीडि़त की मंगलवार को दिल्‍ली के एक अस्‍पताल में मौत हो गई थी और पुलिस ने रात में ही उसका अंतिम संस्‍कार कर दिया. परिवार भी अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सका. इसे लेकर लोगों में काफी गुस्‍सा है.पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा, ‘अभी पुलिस ने मुझे धक्‍का दिया, मुझ पर लाठीचार्ज किया और मुझे जमीन पर गिरा दिया. मैं पूछना चाहिता हूं कि क्‍या केवल मोदी जी ही देश में चल सकते हैं? क्‍या सामान्‍य आदमी सड़क पर नहीं चल सकता, हमारे वाहन को रोका गया, इसलिए हमने चलना शुरू कर दिया.”

वहीँ नोएडा के एडीसीपी रणविजय सिंह ने कहा कि हमने प्रियंका गांधी और राहुल गांधी को यहां रोक दिया है, क्योंकि महामारी एक्ट को तोड़ा जा रहा था. हम उन्हें आगे जाने की अनुमति नहीं दे सकते हैं. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को पुलिस ने हिरासत में लिया है. राहुल गांधी ने कहा कि मैंने पुलिस से कहा आप मुझे किस धारा के तहत गिरफ्तार कर रहे हो, तो पुलिस ने कहा-हम आपको आईपीसी की धारा 188 के तहत आदेश का उल्लंघन करने के लिए गिरफ्तार कर रहे हैं.

 

गौरतलब है कि हाथरस की गैंगरेप पीड़िता की मौत के बाद पूरे देश में उसे न्याय दिलाने की मांग उठ रही है. विपक्षी कांग्रेस पार्टी योगी सरकार पर लगातार हमले कर रही है और आज राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पीड़िता के परिवार से मिलने के लिए हाथरस जा रहे थे. लेकिन उन्हें नोएडा में रोक दिया गया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *