राहुल गांधी ने शुरू किया नया कैंपेन, लोकतंत्र की रक्षा के लिए लोगों से आवाज उठाने की अपील

New Delhi: महंगाई, चीन और कोरोना वायरस को लेकर कांग्रेस पहले से ही मोदी सरकार पर हमलावर है। अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश की जनता से एकजुट होकर लोकतंत्र की रक्षा में आवाज उठाने की अपील की है. राहुल गांधी ने एक टवीट में लिखा है कि आइए लोकतंत्र में एकजुट होकर लोकतंत्र की रक्षा के लिए आवाज़ उठाएं. कांग्रेस नेता ने इसके लिए एक हैशटैग #SpeakUpForDemocracy का भी अपने ट्वीट में जिक्र किया है. राहुल ने अपने ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) पर इससे जुड़ा एक वीडियो भी डाला है।

संसद राहुल गांधी की तरफ से शेयर किए गए एक मिनट के वीडियो में लोगों को राजस्थान (RAJASTHAN) के राजनीतिक संकट के बारे में बताने की प्रयास की गई है। राहुल गांधी ने वीडियो में बताया गया कि 2018 के आखिर में राजस्थान की अवाम ने कांग्रेस पार्टी को राजस्थान का सत्ता सौंपी थी, लेकिन भाजपा वहां पर लोकतंत्र की हत्या कर रही है। साथ ही अशोक गहलोत सरकार को गिराने की प्रयास किया जा रहा है। ऐसे में अब कांग्रेस ने लोगों से लोकतंत्र की रक्षा के लिए समर्थन मांगा है। राहुल गांधी ने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा “आइए #SpeakUpForDemocracy में एकजुट होकर लोकतंत्र की रक्षा के लिए आवाज उठायें”।

आपको बता दें की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) से नाराज सचिन पायलट (Sachin Pilot) 18 बागी विधायकों को लेकर हरियाणा के एक होटल में हैं। बार-बार पार्टी के अपील पर भी उन्होंने मीटिंग में भाग नहीं लिया, जिसके बाद उन्हें डिप्टी सीएम और पीसीसी चीफ पद से हटा दिया गया। कांग्रेस का इलज़ाम है कि भाजपा सचिन पायलट के जरिए राजस्थान में गहलोत सरकार को गिराना चाहती है, जबकि उनके पास पूर्ण बहुमत है। वहीं पायलट ने इस बात से इनकार किया है। उनके अनुसार वो BJP में नहीं शामिल हो रहे हैं, उन्हें कांग्रेस से नहीं, CM अशोक गहलोत से दिक्कत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *