राहुल गांधी ने कहा- WhatsApp चाहता है भारत में Payment प्लेटफॉर्म, BJP के साथ साँठ-गाँठ

New Delhi: कांग्रेस के पूर्व अध्यछ राहुल गांधी ने एक बार फिर BJP पर हमला किया है. कांग्रेस नेता ने कहा कि अमेरिका के टाइम मैग्जीन (Time Magazine) ने BJP और WhatsApp के बीच की सांठगांठ को उजागर किया है. राहुल गांधी ने एक न्यूज़ का हवाला देते हुए कहा कि 40 करोड़ भारतीय वॉट्सएप का उपयोग करते हैं. वॉट्सएप चाहता है कि इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल भारत में रुपयों के भुगतान के लिए भी किया जाए. इसके लिए मोदी सरकार (Modi Goverment) की इजाजत की जरूरत है. इस तरह से BJP का वॉट्सएप के ऊपर नियंत्रण है.

40 करोड़ WhatsApp यूजर हैं भारत में

टाइम मैग्जीन की खबर के अनुसार भारत में फेसबुक (Facebook) का सबसे बड़ा बाजार है. यहां पर 32 करोड़ से ज्यादा लोग इसका उपयोग करते हैं, जबकि WhatsApp उपयोग करने वालों की संख्या 40 करोड़ है. खबर के के अनुसार इन दोनों प्लेटफॉर्म (Platform) का उपयोग कई बार हेट स्पीच (Hate Speech) फैलाने के लिए किया जाता है.

वहीं, राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कहा, अमेरिका के टाइम मैग्जीन (Time Magazine) ने व्हाट्सएप-BJP की गंठजोड़ को उजागर किया है. व्हाट्सएप का उपयोग भारत की 40 करोड़ जनता करती है और वह पेमेंट सेवा भी शुरू करना चाहता है. इसके लिए मोदी सरकार की अनुमति जरूरी है. इस तरह से व्हाट्सएप पर BJP का नियंत्रण है.


आपको बता दें कि इससे पहले भी राहुल गांधी ने फेसबुक और व्हाट्सएप को लेकर BJP पर हमला बोला था. उन्होंने इलज़ाम लगाते हुए कहा था कि BJP और RSS ये दोनों संगठन भारत में फेसबुक और व्हाट्सएप को नियंत्रण करते हैं. इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने कहा था कि BJP और RSS फेसबुक और व्हाट्एप के माध्यम से फर्जी खबरें और नफऱत फैलाने का काम करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *