Ram Mandir : हिंदुत्ववादी नेता संभाजी ने कहा- अयोध्‍या में मूंछों वाले राम की मूर्ति न लगी तो मेरे जैसे भक्‍त के लिए मंदिर का कोई अर्थ नहीं

Mumbai: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) राम मंदिर भूमि पूजन करेंगे। इसे लेकर लभगभ पूरी तैयारी पूरी हो चुकी है। कोविड- 19 महामारी के कारण बेहद चुनिंदा लोगों को ही राम मंदिर की आधारशिला रखने के इस समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिला है। सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी किए गए है। इधर दूसरी ओर महाराष्ट्र के हिंदुत्ववादी नेता संभाजी भिड़े (Sambhaji Bhide) ने अयोध्या के राम मंदिर (Ram Mndir) में बनने वाली भगवान राम की मूर्ति में मूंछें भी लगाने की मांग की है। संभाजी भिड़े ने सोमवार को कहा कि अयोध्या में प्रस्तावित मंदिर में भगवान राम की मूर्ति की मूछें होनी चाहिये। भिड़े ने यह भी कहा कि मंदिर स्थल पर भूमि पूजन से पहले छत्रपति शिवाजी महाराज की एक तस्वीर की पूजा की जानी चाहिये।

भिड़े ने आगे कहा, ‘अगर आप यह भूल (भगवान राम की मूर्ति में मूछें न होना) नहीं सुधारते हैं, तो भगवान राम के मेरे जैसे भक्तों के लिये मंदिर का कोई अर्थ नहीं है। शिव प्रतिष्ठान हिंदुस्तान के प्रमुख भिड़े ने लोगों से पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन के दिन को दीपवाली और दशहरा की तरह जश्न मनाने की अपील की।

भिड़े के इस बयान पर अयोध्या के मुख्य पुजारी सत्येंद्रदास ने जवाब देते हुए संभाजी के बयान को गलत बताया। कहा कि ‘कहीं भी राम, कृष्ण और शिव की मूर्ति की मूंछें नहीं हैं क्योंकि तीनों देवताओं को षोडषवर्षीय यानी कि सोलह साल का माना जाता है। वह जब तक धरती पर रहेंगे तब तक सोलह साल के ही रहेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *