रामविलास पासवान की तबीयत ज्‍यादा खराब, ICU में भर्ती; बेटे चिराग ने लिखा भावुक पत्र

PATNA : लोक जनशक्ति पार्टी के संस्‍थापक व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) की तबीयत बिगड़ गई है। इन दिनों वे आइसीयू (ICU) में भर्ती है। उन्‍हें छोड़ कर बिहार आना फिलहाल बेटे चिराग पासवान के लिए संभव नहीं है। अपनी मजबूरी बयां करते हुए एलजेपी सुप्रीमो चिराग पासवान ने पार्टी कार्यकर्ताओं व नेताओं को मार्मिक चिट्ठी (Touching Letter) लि‍खी है। उन्‍होंने यह भी स्‍पष्‍ट किया है कि विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) को लेकर बिहार के भविष्‍य व सीटाें के तालमेल (Seat Sharing) को लेकर राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में किसी भी सहयोगी घटक दल से कोई बात नहीं हुई है।

पत्र में चिराग पासवान ने पिता के प्रति अपने कर्तव्य का जिक्र करते हुए भावुक होकर कहा, आज जब मैं यह पत्र लिख रहा हूं तो पापा को रोज बीमारी से लड़ते देख रहा हूं। एक बेटे के तौर पर पापा को अस्पताल में देखकर बेहद विचलित हो जाता हूं।

बिहार विधानसभा चुनाव करीब होने के बावजूद पटना जाने में असमर्थता जाहिर करते हुए लोजपा अध्यक्ष ने लिखा, पापा ने कई बार मुझे पटना जाने का सुझाव दिया लेकिन बेटा होने के नाते पापा को आईसीयू में छोड़कर कहीं भी जाना मेरे लिए संभव नहीं है।
आज जब उन्हें मेरी जरूरत है तो मुझे उनके साथ रहना चाहिए। नहीं तो आप सबका राष्ट्रीय अध्यक्ष अपने आपको कभी माफ नहीं कर पाएगा। चिराग ने पत्र में आगे कहा, पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष होने के नाते उन साथियों की भी चिंता है जिन्होंने अपने जीवन को ‘फस्र्ट बिहार फस्र्ट बिहारी’ के लिए समर्पित कर दिया है।

लोजपा अध्यक्ष ने पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं को बिहार विधाानसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में सीटों के बटवारे पर अब तक कोई चर्चा नहीं होने की भी जानकारी दी है।

चिराग ने पत्र में लिखा है, कोरोना काल में लोगों को राशन मिलने में दिक्कत न हो इसलिए पापा (राम विलास पासवान) अपने रूटीन हेल्थ चेकअप को टालते रहे, जिसके चलते वह थोड़ा अस्वस्थ हो गए। पिछले तीन सप्ताह से उनका इलाज चल रहा है और उम्मीद करता हूं कि वह जल्द ही स्वस्थ होकर हमलोगों के बीच लौटेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *