बिहार चुनाव से पहले राजद को राहत, लालू यादव को मिली जमानत लेकिन…

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को बड़ी राहत मिली है. झारखंड हाइकोर्ट ने लालू यादव को बड़ी राहत देते हुए चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी मामले में जमानत दे दी है. उन्हें दो लाख रुपये के जुर्माने पर यह जमानत दी गई है. इसके साथ ही लालू को 50 हजार रुपये के दो निजी मुचलका भी भरना पड़ेगा

सजा की आधी अवधि गुज़र जाने को आधार बनाकर दायर जमानत अर्जी पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने उन्हें जमानत दी. चाईबासा मामले में लालू को 5 साल की हुई है. सजा मामले में जमानत मिलने के बाद भी लालू फिलहाल जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे.

लालू यादव की ये है दलील- जमानत याचिका में लालू प्रसाद यादव के वकील की ओर से कहा गया है कि चाईबासा केस में लालू यादव ने आधी सजा पूरी कर ली है, इस आधार पर उन्हें जमानत दी जाए. लालू यादव को सीबीआई कोर्ट ने सजा सुनाई थी.

तीन मामलों में सजायाफ्ता हैं लालू- करीब एक हजार करोड़ रुपये के चारा घोटाला से जुड़े तीन मामलों में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव न्यायिक हिरासत में रिम्स में पिछले दो वर्ष से अधिक समय से इलाजरत हैं. बिहार चुनाव से ठीक पहले कोरोना संक्रमण की आशंका की बात कहकर उन्हें रिम्स के निदेशक के भव्य बंगला में स्थानांतरित कर दिया गया था, जहां राजद प्रमुख लालू पर लगातार बिहार के संभावित प्रत्याशियों से मिलने और राजनीतिक मुलाकातें करने के आरोप लगते रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *