राजद MLA फूट-फूटकर रोए PMCH में, कहा- नितीश सरकार ने मेरी बीमार मां को मरने के लिए छोड़ा

पटना: बिहार में कोरोना वायरस संकट के दौरान स्वास्थ्य व्यवस्था (Health System) पर कई प्रश्न उठ रहे हैं. राज्य में आम लोगों के साथ ख़ास लोगों को भी स्वास्थ्य इंतेज़ाम की उदासीनता का शिकार होना पड़ रहा है. PMCH से जुड़ा एक मामला सामने आया है . दरअसल, राजद MLA का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह फूट-फूटकर रोते हुए दिखाई दे रहे हैं. MLA का कहना है कि उनकी मां का ठीक से ट्रीटमेंट नहीं हो रहा है. राज्य सरकार ने उन्हें मरने के लिए छोड़ा है.

राजद MLA सरोज यादव (Saroj Yadav) ने नितीश सरकार की स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर कई सारे प्रश्न उठाएं हैं. राजद MLA ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते हुए यह इलज़ाम लगाया है कि PMCH में उनकी बीमार मां का इलाज सही तरीके से नहीं किया जा रहा है. विधायक ने आरोप लगाया है कि उनकी मां की हालत इतनी ख़राब होने के बावजूद भी कोई भी डॉक्टर उन्हें देखने नहीं आ रहे हैं. यहां तक कि PMCH के सुपरिटेंडेंट भी उनके फोन कॉल का जवाब नहीं दे रहे हैं.

राजद MLA सरोज यादव ने मीडिया को बताया कि उनकी मां की स्थिति बहुत ख़राब है. वह PMCH अस्पताल में वेंटिलेटर (Ventilater) पर हैं. उन्होंने सीएम नितीश कुमार (CM Nitish Kumar) से बात की. मुख्यमंत्री के असिस्टेंट से भी उन्होंने बातचीत की. लेकिन फिर भी उन्हें कोई प्रॉपर डॉक्टर नहीं मिल रहे हैं. न्यूरो फिजिसियन और गेस्ट्रोलॉजी के एचओडी डॉ विजय प्रकाश (HOD Dr Vijay Prakash) नहीं मिले रहे हैं. मुख्यमंत्री के असिस्टेंट दिनेश राय ने उनसे कहा कि सुबह 10 बजे डॉक्टर मिलेंगे. लेकिन 3 दिन बीत जाने के बावजूद भी कोई भी डॉक्टर मरीज को देखने नहीं आया. राजद MLA ने कहा कि उनकी मां वेंटिलेटर पर हैं. अगर वेंटिलेटर से हटा दिया जाये तो तुरंतउनकी मौत हो जाएगी. लेकिन फिर भी कोई उनकी सहायता नहीं कर रहा है. स्वास्थ्य मंत्री के यहां फोन करने पर उनका फोन काट दिया जाता है. MLA ने कहा कि वह पूरी तरह बेबस हैं, हालत ऐसी है कि वह अपनी मां को PMCH से हटा भी नहीं सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *