कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बिहार गवर्नमेंट ने लॉकडाउन 31 July तक बढ़ाया

राज्य सरकार ने कोविड-19 के बढ़ते महामारी को देखते हुए लॉकडाउन को बढ़ाकर 31 July तक कर दिया है। इमरजेंसी सेवाओं को इसमें ढील दी गई है। हालांकि, तालाबंदी (लॉकडाउन) को लेकर तफसीली गाइडलाइंस को लागु नहीं किया गया। शीघ्र ही जारी होने की आशा है।

सोमवार को इस बारे में एक प्रस्ताव तैयार किया गया था, जिस पर अंतिम फैसले के लिए आज मुख्य सचिव दीपक कुमार की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप (CMG) की सभा हुई।
इस सभा में, गाड़ियों के चलने को लेकर क्या रूल्स तैयार किये जाएंगे और क्या पब्लिक वाहन को फिर से चलाने की इजाजत होगी या नहीं, इस पर फैसला लिया गया। फिलहाल राजधानी पटना सहित दर्जन भर जिलों में 16 July या इससे ज्यादा समय तक तालाबंदी कारगर है।

वहीं, धार्मिक जगहों को भी खोलने की इजाजत नहीं दी गई है। फल एवं सब्जी की दुकानों को सिर्फ सुबह-शाम खोला जा सकेगा। गौरतलब है कि, कोविड-19 से परेशान प्रशासन ने राज्य के कई जिलों में 10 से 16 July तक तालाबंदी (लॉकडाउन) लागू किया है।
बता दें कि, सूबे में कोरोना के केस में तेजी से इजाफा हो रही है। बीते 10 दिनों में राज्य में रिकॉर्ड कोविड-19 संक्रमित सामने आए हैं। इसमें सीएम नीतीश कुमार के पटना स्थित सरकारी आवास पर भी कई लोग कोविड-19 पॉजिटिव मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *