शर्मनाक: महज इतने रूपए रिश्‍वत नहीं दी तो 6 साल के मासूम से खिंचवाया स्‍ट्रेचर, वीडियो वायरल

मारपीट की एक घटना में घायल हुए देवरिया के बरहज क्षेत्र के गौरा गांव निवासी छेदी यादव देवरिया के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। छेदी यादव को इलाज के लिए सर्जिकल वार्ड में रखा गया। छेदी यादव की बेटी बिन्‍दू तीन-चार दिन से उनके साथ अस्पताल में रह रही थी। बिन्‍दू ने बताया की पिता को ड्रेसिंग के लिए सर्जिकल वार्ड से ड्रेसिंग रूम में ले जाना होता है। आगे उन्होंने हैरान करने वाली बात बताई। बिंदु ने कहा की जितनी बार पिता जी को स्‍ट्रेचर से ड्रेसिंग के लिए ड्रेसिंग रूम में ले जाना होता है कर्मचारी हर बार स्‍ट्रेचर के लिए 30 रुपए की डिमांड करते हैं जिसे आप रिश्वत भी कह सकते हैं।

परिवार के आर्थिक स्तिथि इतनी अच्छी नहीं थी की वो हर बार पैसा दे सके इसके लिए उसने मना कर दिया। जवाब सुनते ही अस्‍पताल कर्मियों ने पीड़ित को ड्रेसिंग के लिए ले जाने से मना कर दिया। आगे अस्‍पताल कर्मी ने कहा की अब पीड़ित को खुद ही ड्रेसिंग रूम ले जाना होगा। पैसों से मजबूर परिवार ने खुद ही स्‍ट्रेचर को खींचना सही लगा। बिंदु के साथ उसके 6 साल का बेटा भी मौजूद था तो ये भार 6 साल के मासूम के कन्धों पार आगयी और इसी मासूम ने अपने नाना को स्‍ट्रेचर के सहारे ड्रेसिंग रूम तक खींच कर ला गया। इसका वीडियो भी सोशल सोशल मीडिया में खूब वायरल भी हो रहा है।

जिस उम्र में मासूम के हाथ में खेलने के लिए बॉल और बल्ले होने चाहिये उस समय अस्‍पताल कर्मियों की वजह से मासूम को स्‍ट्रेचर धकेलना पड़ा। वीडियो वायरल होते ही अस्‍पताल में हड़कम्‍प मच गया है। इस मामले पर अस्पताल प्रबंधक ने कहा की इस मामले की जानकारी हमे नहीं है। इस मामले की पूरी जानकारी प्राप्त करने के बाद इस पर कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *