शिवसेना नेता संजय राउत ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- कोरोना वैक्सीन बनाकर रूस बना ‘आत्मनिर्भर’

Mumbai: शिवसेना नेता और राज्यसभा संसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने केंद्र सरकार पर उसके आत्मनिर्भरता पर जोर दिये जाने को लेकर हमला बोलते हुए कहा कि रूस ने Covid-19 का वैक्सीन तैयार करके पूरी दुनिया के सामने ”आत्मनिर्भता” का पहला मिसाल पेश किया है जबकि भारत इसके बारे में सिर्फ बात कर रहा है। राउत ने पार्टी के मुखपत्र सामना के साप्ताहिक कॉलम ”रोकटोक” में वैक्सीन तैयार करने के लिए रूस की तारीफ की और कहा कि यह एक सुपर पावर होने का संकेत है। उन्होंने कहा कि रूस ने जो मिसाल पेश किया है उसे भारतीय नेता मॉडल नहीं मानेंगे क्योंकि वे अमेरिका के पियार में पड़े हैं।

आपको बता दें कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने मंगलवार को एलान की कि उनके देश ने कोरोना महामारी के उपचार के लिए दुनिया का पहला वैक्सीन तैयार कर लिया है, जो ”काफी प्रभावी” है और महामारी के विरुद्ध ”स्थायी प्रतिरोधक क्षमता” बनाता है। उन्होंने यह भी कहा था कि उनकी एक बेटी को यह वैक्सीन लगाया भी जा चुका है। शिवसेना नेता राउत ने कहा, ”जब पूरी दुनिया में यह साबित करने की मुहिम चली कि रूस का वैक्सीन अवैध है, ऐसे समय में पुतिन ने रिसर्च के तौर पर अपनी बेटी को यह वैक्सीन लगवाया और इस तरह से अपने देश में आत्मविश्वास पैदा किया।” उन्होंने कहा, ”रूस ने पूरी दुनिया में आत्मनिर्भरता का पहला मिसाल पेश किया है और हम केवल आत्मनिर्भरता की बाते करते हैं।

राम मंदिर (Ram Mandir) न्यास के प्रमुख महंत नृत्य गोपाल दास (Nritya Gopal Das) के Covid -19 संक्रमित पाए जाने के बाद संजय राउत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) से सवाल किया कि क्या वह क्वारंटाइन में जाएंगे। 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन समारोह में PM मोदी ने महंत से हाथ मिलाया था। उन्होंने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है और उनकी स्थिति गंभीर है, इसके अलावा मोदी सरकार में मंत्रियों और नौकरशाहों में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। संजय राउत ने कहा, दिल्ली इस तरह के आतंक में कभी नहीं थी जिस तरह का आतंक कोरोना संक्रमण के वजह से है। पहले PM मोदी और अमित शाह का डर था, लेकिन कोरोना का डर उससे ज्यादा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *