शिवसेना ने पीएम मोदी पर निशाना साधा, कहा- कोरोना के खिलाफ जंग को बताया महाभारत युद्ध से भी मुश्किल

Mumbai: शिवसेना ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग का खुलासा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर निशाना साधा। शिवसेना ने कहा कि PM ने भरोसा जताया था कि Covid-19 के खिलाफ जंग 21 दिनों में जीता जाएगा, लेकिन अब यह 100 दिन से ज्यादा हो गया है और कोरोना संकट जस का तस बना हुआ है। शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ ने मंगलवार को कहा कि Covid-19 के विरुद्ध जंग महाभारत के पौराणिक जंग से अधिक मुश्किल है।शिवसेना ने यह भी कहा कि वैश्विक महामारी के विरुद्ध जंग 2021 तक जारी रहेगा क्योंकि इससे पहले वैक्सीन उपलब्ध नहीं होगी।

शिवसेना ने आगे कहा की दुनिया में सबसे ज्यादा Covid-19 मामलों के केस में भारत की तीसरी पोजीशन पर चिंता व्यक्त की। पार्टी ने कहा कि 24 घंटे में आने वाले कोरोना के 25,000 से ज्यादा मामले देश के लिए दुर्भाग्यपूर्ण और गंभीर हैं, जो आर्थिक महाशक्ति (Economic power) बनने का खाब देख रहा है। मीडिया खबर के मुताबिक, संपादकीय में कहा गया है कि हमने मामलों की संख्या के मामले में रूस को पीछे छोड़ दिया है। अगर इस तरह से केसेज़ बढ़ते रहे, तो हम इस दुर्भाग्यपूर्ण क्षेत्र में पहले नंबर पर आ जाएंगे। पार्टी ने कहा कि महाभारत का युद्ध भी 18 दिनों तक चला था। PM मोदी ने विश्वास व्यक्त किया था कि हम 21 दिनों में covid-19 के विरुद्ध इस जंग को जीतेंगे। लेकिन अब यह 100 दिन से ज्यादा है और कोरोना अभी भी है और जो इससे लड़ रहे हैं वे थके हुए हैं।

ठाणे जिले का उदाहरण देते हुए, covid-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित पार्टी ने कहा कि महाराष्ट्र में मरीज बड़े पैमाने पर ठीक हो रहे हैं, लेकिन राज्य के कुछ क्षेत्रों में हालात परेशान कर रही है। शिवसेना ने कहा कि कई नेता, जनप्रतिनिधि, पुलिसकर्मी, स्वास्थ्य कार्यकर्ता और अन्य प्रशासक बीमारी की चपेट में आ रहे हैं और यह देश और राज्यों के लिए अच्छा नहीं है। कोरोना वायरस का टीका 2021 से पहले उपलब्ध नहीं होगा, इसका मतलब है कि हमें तब तक कोरोना के साथ रहना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *