शोयब अख्तर का बड़ा खुलासा बोले, मैंने जानबूझकर धोनी को गेंद मारी थी

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर अपने बयानों के चलते अक्सर चर्चा में रहते हैं. अब शोएब अख्तर ने साल 2006 की बातों को याद करते हुए एक सनसनीखेज खुलासा किया है. साल 2006 में भारतीय टीम (Team India) पाकिस्तान में टेस्ट वनडे सीरीज खेलने के लिए गई थी. तीन मैचों की टेस्ट को भारतीय टीम ने 1-0 से अपने नाम किया था.दूसरी ओर 5 मुकाबलों की वनडे सीरीज को टीम इंडिया ने 4-1 से जीता था.शोएब अख्तर ने बताया है कि टेस्ट मैच के दौरान उन्होंने एम एस धोनी को जानबूझकर गेंद मारी थी.

शोएब अख्तर ने आकाश चोपड़ा से यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि मैंने फैसलाबाद में 8-9 ओवर फेंके थे। यह एक तेज स्पेल था और धोनी ने शतक बनाया। मैं गेंदबाजी करते-करते परेशान हो गया था। इसके बाद मैंने जानबूझकर धोनी को एक बीमर गेंद फेंकी और फिर धोनी से इसके लिए माफी भी मांगी।”

अख्तर ने आगे कहा, “यह मेरे जीवन में पहली बार था जब मैंने जानबूझकर किसी को बीमर गेंद फेंकी थी। मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था। बाद में मुझे इसका बहुत पछतावा हुआ। वह इतना अच्छा खेल रहा थे और विकेट बहुत धीमा था। मुझे लगता है कि मैं निराश हो गया था।”

इससे पहले शोएब अख्तर ने मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद को 12वें खिलाड़ी के रूप में अपनी सेवाएं देते हुए देखकर भड़क गए थे। मैच के दूसरे दिन गुरुवार को पाकिस्तानी पारी के 71वें ओवर में सरफराज 12वें खिलाड़ी की तरह ड्रिंक्स और बल्लेबाज के लिए जूते ले जाते हुए दिखाई दिए। इसके बाद अख्तर ने पूर्व कप्तान से ऐसा करवाने पर टीम प्रबंधन की कड़ी आलोचना की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *