कोरोना से स्वस्थ हो चुके कुछ मरीज फिर से संक्रमित, डॉक्टर्स भी हैरान

NEW DELHI : कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जंग में देशभर में दिल्ली मॉडल अपनाए जाने की बात कही जा रही है। होम मिनिस्टर अमित शाह से लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि यदि भारत में दिल्ली की तरह सतर्कता दिखाई जाए तो पूरे देश से कोविड-19 को अंत किया जा सकता है। हालांकि इन दावों के बावजूद दिल्ली के लिए अच्छी खबर नहीं आ रही है।

राजधानी में कुछ हॉस्पिटल्स का कहना है कि कोरोना वायरस से स्वस्थ हो चुके कुछ पीड़ित फिर से संक्रमित होकर उनके पास आ रहे हैं। दिल्ली गवर्नमेंट द्वारा संचालित राजीव गांधी सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल में इस महीने की शुरुआत में दो संक्रमितों के कोरोना वायरस से उबरने के लगभग डेढ़ माह बाद वे फिर से संक्रमित हो गए। फिर से संक्रमण के दोनों मामलों में पीड़ितों में मध्यम लक्षण थे।

द्वारका में आकाश हेल्थकेयर में भी एक मामला सामने आया जहां कैंसर का एक पीड़ित कोविड-19 से पीड़ित होने के बाद स्वस्थ हो गया और कुछ माह बाद वह फिर से संक्रमित हो गया। दूसरी बार कोरोना संक्रमित की मृत्यु हो गई। दिल्ली का एक पुलिसकर्मी पिछले महीने फिर से कोविड-19 से संक्रमित हो गया था, जिससे स्पेशलिस्ट हैरान हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *