दशरथ मांझी के परिवार की मदद के लिए सामने आए सोनू सूद, ट्वीट कर बोले- आज से तंगी ख़त्म

पटना : लॉकडाउन में एक्टर सोनू सूद ने जिस तरह से जरूरतमंदों की मदद की उससे लगातार सोनू सूद (Sonu Sood ) सुर्खियों में छाए हुए हैं. हजारों प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचा चुके सोनू सूद ने अब द माउंटेन मैन के नाम से प्रसिद्ध दशरथ मांझी (Dashrath Manjhi) के परिवार की मदद के लिए आगे आए हैं. पिछले कई दिनों से दशरथ मांझी के परिवार के लोग आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं और पाई पाई के लिए मोहताज हैं. ऐसे में इस खबर की एक कटिंग के साथ सोनू सूद से मदद की गुहार लगाई गई थी. अब अभिनेता की तरफ से जवाब आया है.

सोनू सूद ने जवाब देते हुए लिखा,’ आज से तंगी ख़त्म. आज ही हो जाएगा भाई.’ बता दें कि बिहार के ‘द माउंटेन मैन’ के नाम से विख्यात और गया निवासी दशरथ मांझी का परिवार कोरोना लॉकडाउन और बच्ची के एक्सीडेंट की वजह से कर्ज में डूब गया है. इसकी वजह से उनका परिवार अब सरकार से मदद की गुहार लगा रहा है.

बता दें कि सोनू सूद के इस कदम की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा,’ जिस तरह आप इन मुसीबतों के बाद आगे आए हैं गरीबों और प्रवासी मजदूरों के लिए वो एक अकल्पनीय कार्य है जो आपने किया है. सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा ये क्यों है आपने लोगों को बता दिया. आपकी नयी योजना प्रवासी रोजगार जरूरतमंदो के लिए मददगार साबित होगी. भारत माता की जय.’

एक और यूजर ने लिखा,’ देश आपके इस सहयोग को कभी नहीं भूलेगा। देश को आप जैसे महान और नेकदिल अभिनेता जिन्होंने अपने कार्य से रील और रीयल लाइफ में सब का दिल जीता आप पे पूरे देश को गर्व है. आपने ये साबित कर दिया कि ठान लो और लगन हो तो कुछ भी किया जा सकता है देश और समाज के लिए.’

इस वजह से जाने जाते हैं दशरथ मांझी

दशरथ मांझी ने अपनी पत्नी के लिए छेनी और हथौडी से अकेले 360 फुट लंबी, 30 फुट चौड़ी और 25 फुट ऊंचे पहाड़ को काटकर रास्ता बनाया था। उनके इस काम से प्रभावित होकर सरकार ने उन्हें सम्मानित भी किया। उनपर फिल्म निर्देशक केतन मेहता ने मांझी द माउंटेन मैन फिल्म बनाई थी। उनके नाम से सरकार ने जिले में एक अस्पताल का निर्माण और नगर का नामकरण किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *