Sonu Sood कि नई पहल, लॉन्च किया प्रवासी रोजगार ऐप, मजदूरों को फ्री में मिलेंगी नौकरियां

मुंबई। देश में फैली कोरोना महामारी के बीच लागु लॉकडाउन के दौरान बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद हजारों प्रवासियों को उनके घर सुरक्षित पहुंचा चुके हैं। जिसकी वजह से सोनू सूद लोगों के लिए मसीहा बने हुए हैं और सोनू सूद की दरियादिली के लोग कायल भी हो चुके हैं। महामारी के बीच प्रवासी मजदूरों के लिए पहले घर और अब रोजगार दिलाने के लिए ‘प्रवासी रोज़गार’ नामक एक मुफ्त ऐप लॉन्च किया है जिससे प्रवासियों को नौकरी से संबंधी आवश्‍यक जानकारी और उन्‍हें रोजगार दिलवाने में मदद करेगा। इस ऐप से लगभग 500 कंपनियां और NGO जुड़े हैं जो अलग-अलग सेक्टर्स में नौकरियां उपलब्ध कराएंगी वो भी मुफ्त में।

प्रवासी मजदूरों को सोनू सूद ने पहले घर को पहुंचाया लेकिन उनसब के लिए रोजगार दिलाना परेशानी का सबब बना रहा। इसी परेशानी को दूर करने के लिए सोनू ने नया उपाय निकाला और अपने कई दोस्तों की सहायता से सोनू सूद ने बुधवार को देश भर के विभिन्न क्षेत्रों में नौकरी के अवसर खोजने के लिए श्रमिकों को मदद देने के लिए एक ऐप लॉन्च किया। ‘प्रवासी रोज़गार’ नामक इस मुफ्त ऑनलाइन ऐप से तमाम तरह कि रोजगार कि जानकारी और सही लिंक प्रदान करेगा। इस ऐप के जरिये विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार के अवसर ढूंढने वाले प्रवासियों की मदद करेगा।

सोनू ने बुधवार को ‘प्रवासी रोज़गार’ नामक मुफ्त ऐप को लॉन्च किया है। इस ऐप में लिखा है “अब है रोजगार की बारी” साथ ही इसमें नीचे लिखा गया है सोनू सूद की पहल। इस ऐप में स्वास्थ्य सेवा, इंजीनियरिंग, BPO, ऑटोमोबाइल, ई-कॉमर्स और लॉजिस्टिक्स क्षेत्रों से जुड़ी 500 से अधिक कंपनियां हैं, जो नौकरी के अवसर प्रदान करती हैं। दिल्ली, बैंगलुरु, मुंबई और हैदराबाद जैसे शहरों में 24×7 सेवाएं उपलब्ध करा दी गई हैं।

सोनू ने बताया कि देश में फैली महामारी के कठिन समय में अपने गांव में काम ढूंढना बहुत कठिन है। इस ऐप के जरिये रोजगार मिलने में आसानी होगी। बीते कुछ महीनों से इस ऐप पर जोरों शोर से काम किया जा रहा था ताके किसी तरह परेशानी को दूर किया जा सके। इस ऐप को बनाने में बहुत प्लानिंग और तैयारियों के बाद इसे लॉन्च किया गया है। सब से पहले लोगों को फोन करके अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। उसके बाद उनकी एक प्रोफाइल बनेगी। हम उनसे उनकी योग्यता के बारे में जानेंगे और उसी के आधार पर ट्रेनिंग भी दी जाएगी। ये सभी सुविधाएं बिलकुल मुफ्त में होंगी।

सोनू कि इस पहल से लोग काफी खुश नजर आ रहे हैं और सोनू को दिल से दुवाएं भी दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *