सौरव गांगुली ने शाहरुख खान पर लगाया इल्जाम , KKR की कप्तानी को लेकर कही ये बात

New Delhi : अपने हालिया साक्षात्कार में IPL Team Kolkata Knight Riders के पूर्व कप्तान ने बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान पर इलजाम लगाते हुए कहा कि उनके कार्यकाल शुरुआत में उन्हें फैसला लेने के लिए फ्री हैंड नहीं मिला था l सौरव गांगुली ने साल 2008 और 2010 में किंग खान की IPL टीम Kolkata Knight Riders के कप्तान के रूप में काम किया था। जबकि वह अपनी कप्तानी में टीम को विजय नहीं दिला सकेl उन्होंने टीम के लिए एक अच्छी हालत में लाने के लिए मुख्य भूमिका निभाई।

हाल ही में एक इंटरव्यू में सौरव गांगुली ने KKR के कप्तान के रूप में अपने कार्यकाल के बारे में कुछ चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। दादा ने गौतम गंभीर के एक इंटरव्यू को याद किया, जो अब शाहरुख़ खान के स्वामित्व वाली टीम के कप्तान हैं, और कहा कि उन्हें फ्री हैंड दिया गया है। यद्यपि जब उन्होंने इसकी मांग की थीं तो वह उन्हें नहीं मिला था।

गौतम भट्टाचार्जी के साथ एक इंटरव्यू में दादा ने कहा, ‘मैं एक इंटरव्यू देख रहा था जहां गौतम गंभीर ने कहा कि शाहरुख खान ने उन्हें चौथे साल में कहा था ‘यह आपकी टीम है, मैं इंटरफेरेंस नहीं करुंगा। जबकि मैंने ऐसा करने के लिए कहा था तो उन्होंने मुझे मना कर दिया था।’ उन्होंने आगे कहा, ‘IPL की सर्वोत्तम टीमें वे हैं, जिन्होंने टीम को प्लेयर्स पर छोड़ दिया है। CSK को देखो, महिंद्र सिंह धोनी इसे चलाते हैं। मुंबई में भी, कोई भी रोहित शर्मा के पास नहीं जाता है और नहीं उसे प्लेयर्स के चयन के बारे में कहता है।’

अपनी किताब A century is not enough में सौरव गांगुली ने KKR के साथ अपने वक़्त का ज़िक्र किया है और कहा है कि वह तीसरे सीजन में मालिक शाहरुख खान के साथ लगातार मिलन में थे और अपनी टीम का चयन करना चाह रहे थे। बुक के एक पार्ट में लिखा है, ‘मैं उनके (शाहरुख) के साथ लगातार संंपर्क में रहता था और सीजन में तीन से ज्यादा बार एक बार आखरी ग्यारह पर निर्णय लेते हुए उनकी राय लेता थाl ऐसा जो मैंने Indian 11 को चुनने के दौरान कभी नहीं किया था।’ इसके बजाए उन्होंने कप्तानी छोड़ने का निर्णय किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *