युवक के पेट में हुआ दर्द, ऑपरेशन से निकले 30 कील, 1 पेचकस और सरिया

कानपुर से सटे शुक्लागंज में रहने वाले एक युवक के पेट से आपरेशन के दौरान पूरा का पूरा टूलबाक्स निकला है। जी हां, आपको जानकर आश्चर्य होगा कि इस युवक का जब डाक्टरों ने आपरेशन किया तो उसके पेट से एक पेचकस, 5 इंच का सरिया, 30 कीलें, छोटी रेती निकली। यह सब देखकर परिवार ही नहीं डाक्टर्स भी हैरान हैं। फिलहाल युवक कुछ नहीं बता पा रहा है।

रिपोर्ट में पेट में अजीब सामान दिखाई दे रहा था. जिसके चलते डॉक्टरों ने इमरजेंसी में ऑपरेशन थिएटर तैयार करके तुरंत ऑपरेशन की तैयारी की. 3 घंटे चले ऑपरेशन में पेट से जो सामान निकला उसको देख डॉक्टरों के होश उड़ गए. पेट से लोहे की 30 कीलें, 1 पेचकस और एक लोहे का सरिया निकला जिसका वजन करीब 300 ग्राम था. ऑपरेशन के बाद लड़का सुरक्षित है.

डॉक्टर संतोष कुमार ने बताया कि यह बहुत कठिन ऑपरेशन था. इसमें बहुत ही लंबी सर्जरी चली और बहुत अच्छी टीमों द्वारा पवन सिंह और डॉक्टर आशीष पुरी, राधा रमन अवस्थी, संतोष और सर्वेश और सब लोगों ने मिलकर संयोग से बड़ी मुश्किल एक-एक करके बड़ी सावधानी से निकाली. पेट में एक पेचकस, एक सरिया और बाकी कीलें निकलीं और करीब पांच-छह छोटी-छोटी सुई निकलीं जिससे धागा सिला जाता है. छोटे बड़े मिलाकर 36 आइटम निकले.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *