अजीब मामला : पोस्टमोर्टम रिपोर्ट से खुलासा, 8 वर्षों से पति-पत्नी के रूप में रह रहे थे दो युवक

मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में कुछ दिनों पहले एक घटना में एक पति-पत्नी की आग से जलने के कारण मौत हो गई थी। हालांकि दोनों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में एक सनसनीखेज खुलासा हुआ है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पता चला कि पति-पत्नी की तरह रहने वाले दोनों वास्तव में पुरुष थे।

2012 में दोनों युवकों ने की थी शादी

मिली जानकारी के अनुसार, शुजालपुर के रहने वाले विक्रम सिंह मेवाड़ा को कालापीपल भेसवा में रहने वाले एक युवक से प्यार हो गया। दोनों ने 2012 में साथ रहने का फैसला किया। दोनों की शादी के लिए एक युवक के परिवार ने तो सहमति जताई, लेकिन दूसरे युवक के परिवार ने मंजूरी नहीं दी। प्रेम विवाह के बाद दोनों सीहोर में रहने लगे। शादी के बाद पत्नी के रूप (महिला के भेस में) में रहने वाले युवक का नाम देवकुंवर रखा गया। दो साल बाद जब परिवार ने बच्चे के लिए दबाव बनाया तो उन्होंने बड़े भाई के बच्चे को गोद ले लिया।

झगड़ा होने के कारण लगाई थी खुद को आग

11 अगस्त, 2020 की रात को दोनों में किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। गुस्से में, महिला के रूप में रह रहे युवक ने खुद को आग लगा ली। दूसरा युवक उसे बचाने के लिए दौड़ा, पर इस प्रयास में वह भी जल गया। दोनों को इलाज के लिए भोपाल के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां दोनों की क्रमशः 12 अगस्त को और 16 अगस्त को इलाज के दौरान मौत हो गई।

पोस्टमॉर्टम में खुला राज

दोनों की मौत के बाद जब पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई तो पुलिस भी हैरान रह गई। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला कि परिवार में जो महिला के रूप में थी वह दरअसल पुरुष ही था और दो पुरुष आपस में पति-पत्नी के रूप में पिछले 8 साल से रह रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *