सुशांत सिंह राजपूत केस: संजय राउत ने BJP पर भड़का, कहा- महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ साजिश रची जा रही

New Delhi: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत को लेकर रोज नए-नए मोड़ आ रहे हैं। सुशांत केस में शिवसेना नेता संजय राउत ने रविवार को केंद्र और बिहार सरकार पर हमला बोला है। शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया है। मालूम हो कि बिहार सरकार की सिफारिश के बाद सुशांत केस की जांच को CBI को सौंप दिया गया है। संजय राउत ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत के मामले में जो राजनीति हो रह है वह घृणास्पद है। शिवसेना सांसद संजय राउत ने पार्टी मुखपत्र सामना में कई आरोप लगाए हैं। संजय राउत ने बिहार पुलिस और केंद्र पर महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ साजिश रचने का इल्जाम लगाया है। उन्होंने ये भी आरोप लगाया है कि बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे बीजेपी के आदमी हैं और उनपर 2009 में कई चार्ज लगे थे।

सांसद संजय राउत ने कहा, मुंबई पुलिस पूरी तरह से मामले की जांच करने और सच को बाहर लाने में सक्षम है।’ संजय राउत ने सुशांत मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को सौंपने को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह फैसला राजनीतिक लाभ और दबाव की रणनीति के तहत लिया गया है। अपने साप्ताहिक कॉलम में संजय राउत ने लिखा, ‘यहां तक कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की CBI के बारे में ऐसी ही राय थी, जब वे गुजरात की राजनीति में सक्रिय थे। उन्होंने गोधरा दंगों और उसके बाद हुई हत्याओं के केस को CBI को सौंपे जाने का विरोध किया था। अगर सुशांत सिंह की मौत के मामले को केंद्रीय एजेंसी को दिए जाने पर भी वही भावनाएं व्यक्त की जाती हैं, तो क्या गलत है।

राउत ने मीडिया के एक वर्ग की मदद से BJP पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार को बदनाम करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ‘एक चैनल मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) के लिए अपमानजनक और धमकी भरी भाषा का इस्तेमाल कर रहा है। इसने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Powar) सहित कई लोगों को दुख पहुंचाया है। मीडिया के हिस्से को विपक्षी दल का समर्थन प्राप्त है, जो सरकार को अस्थिर करना चाहता है। इससे पहले, मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने सुशांत सिंह की मौत के केस में CBI जांच का विरोध किया। उसने शनिवार को सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हलफनामे में कहा कि वह पेशेवर और निष्पक्ष तरीके से केस की जांच कर रही है। सुप्रीम कोर्ट सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Riya Chakraborty) की एक याचिका पर सुनवाई कर रही है, जिसमें बिहार पुलिस द्वारा दर्ज केस को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की गई है। मुंबई पुलिस ने कहा कि सीबीआई को इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने तक इंतजार करना चाहिए था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *