ऑस्ट्रिया के वियना में कट्टरता के नाम पर आतंकी हमला, 11 नवंबर तक बंद किया नई दिल्ली में स्थित दूतावास

*वियना में छह अलग-अलग स्थानों पर हुई गोलीबारी की घटनाओं में 7 लोगों की मौत
*मैक्रों ने कहा-हमारे दुश्मनों को पता होना चाहिए कि वे किसके साथ लड़ रहे हैं, हम झुकेंगे नहीं

ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में सोमवार को छह अलग-अलग स्थानों पर हुई गोलीबारी की घटनाओं में 7 लोगों की मौत हो गई है। इस अतंकी हमले में एक पुलिस अधिकारी सहित कई लोग घायल भी हुए हैं। इस घटना के बाद एहतियातन नई दिल्ली स्थित ऑस्ट्रियाई दूतावास को 11 नवंबर तक बंद कर दिया गया है। दूतावास की तरफ से मंगलवार को एक बयान जारी किया गया, जिसमें कहा गया है कि 11 नवंबर तक दूतावास को बंद कर दिया गया है। लोगों से सहयोग की अपेक्षा की जाती है।
गौरतलब है कि राजधानी वियना में आधुनिक हथियारों से लैस हमलावरों ने सोमवार रात लोगों पर जमकर गोलीबारी की। इस हमले में हमलावर समेत तीन लोगों की मौत हो गई और 15 लोग घायल हो गए। शहर के मेयर ने बताया कि घायलों में से सात की हालत गंभीर बनी हुई है।

ऑस्ट्रिया के गृह मंत्री कार्ल नेहमर ने कहा है कि जिस हमलावर को ढेर किया गया है, वो चरमपंथी संगठन इस्लामिक स्टेट का समर्थक था। मंत्री ने हमले के बाद लोगों से कहा कि वह घरों में ही रहें। साथ ही अभिभावकों से कहा है कि वह मंगलवार को अपने बच्चों को स्कूल न भेजें।

स्थानीय मीडिया ने बताया कि, हमले में कम से कम सात लोग मारे गए हैं। वियाना पुलिस ने ट्विटर पर कहा कि कई लोग घायल हुए हैं। मंत्रालय के एक प्रवक्ता के अनुसार, स्वीडनप्लाट्ज के पास गोलीबारी में एक पुलिस अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। एक निजी ब्रॉडकास्टर ओई 24 द्वारा प्रसारित वीडियो में एक नकाबपोश हमनलावर को दिखाया गया जिसने कम से कम दो शॉट फायर किए। एक अन्य वीडियो में एक रेस्तरां के बाहर खूनी मंजर दिखाई दिया। वियना में यहूदी समुदाय के प्रेसीडेंट ऑस्कर डॉयच ने कहा कि, यह स्पष्ट नहीं है कि अभी स्पष्ट नहीं है कि हमलावरों ने यहूदी धार्मिक स्थल को निशाना बनाया है या नहीं है।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *