इसलिए माही हैं क्रिकेट के किंग, फिर जीत लिया विरोधी टीम के साथ दर्शकों का दिल

भले ही आईपीएल 2020 के सातवें मैच में तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स की टीम दिल्ली कैपिटल्स के हाथों बुरी तरह 44 रन से अपना मैच हार गई हो लेकिन मैच में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जो आदर्श पेश किया, उसने न केवल विरोधी टीम का बल्कि टीवी पर मैच देख रहे करोड़ों दर्शकों का दिल जीत लिया। धोनी की इसी सदाशयता के कारण ‘क्रिकेट के किंग’ माने जाते हैं।

धोनी की दरियादिली शुक्रवार को तब देखने को मिली, जब दिल्ली कैपिटल्स की टीम टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रही थी। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ चेन्नई के धुरंधर गेंदबाजों की धुनाई कर रहे थे। तभी अचानक उनकी आंख में कुछ आ जाने से परेशानी हुई। धोनी ने तुरंत अपने दस्ताने उतारे और फौरन पृथ्वी की आंख की परेशानी दूर कर दी।

मैदान पर ऑफिशियल कैमरों में धोनी की यह उदारता कैद हो गई। आईपीएल के ऑफिशियल ट्‍विटर पर साझा की गई यह तस्वीर काफी वायरल हो रही है। क्रिकेट के फैन्स धोनी के इस कार्य को ‘स्पिरिट ऑफ क्रिकेट’ का नाम दे रहे हैं। धोनी हमेशा मैदान पर दोस्ताना व्यवहार करते नजर आते हैं। विरोधी टीम के खिलाड़ी को तकलीफ होने पर फौरन उसकी मदद के लिए सबसे आगे आते हैं। जैसा कि उन्होंने पृथ्वी शॉ के साथ किया, जिस कारण धोनी को Captain Cool भी कहा जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *