महिला ने ममता को किया शर्मसार, भीख नहीं लाने पर अपने बच्चों के आंखों और प्राइवेट पार्ट में डाल देती थी मिर्च

नागौर: राजस्थान (Rajasthan) के नागौर जिले के कुचामन सिटी में एक केस ऐसा आया, जिसने ममता को शर्मसार कर दिया है। अत्याचार की सारी सीमाएं पार कर डाली हैं। इसका खुलासा तब हुआ जब चाइल्ड हेल्पलाइन (Child Helpline) की टीम ने 5 बच्चों को भीख मांगते हुए पकड़ा और जब उनसे पूछा गया तो कई बड़े खुलासे हुए। बच्चों से पूछताछ में जो बात सामने आई है इस से कहीं ना कहीं इंसानियत को भी शर्मसार कर दिया है। बच्चों ने टीम को बताया कि भीख नहीं लेकर जाने पर उनके साथ उनकी मां आंखों और प्राइवेट पार्ट (Private Part) में मिर्ची डालती थी और तार से मारती थी।

टीम ने बताया कि 1098 हेल्पलाइन (1098 Helpline) पर बच्चों से भीक मंगवाने की एक शिकायत मिली। शिकायत सही पाए जाने पर कुचामन थाना पुलिस को साथ लेकर टीम ने कुरवाई पार्क में भीक मांग रही चार लड़कियों और एक लड़के को पकड़ा। उन बच्चों को बाल कल्याण समिति के सामने पेश करने के लिए ले जाया गया।

टीम के मुताबिक , ये बच्चे जब कम भीख लेकर घर जाते थे, तो उनकी मां उनके साथ ज़ुल्म करती थी, जो बच्चा या बच्ची अच्छी भीख लेकर जाते थे तो उसके साथ उनकी मां प्यार से पेश आती थी। वहीं जो बच्चा भीख नहीं लेकर आता था, उसके ऊपर अधिक ज़ुल्म किए जाते थे। बच्चों ने बताया कि उनको उनके माँ- बाप ने ही भीक मांगने के काम में धकेला है। इनमें 2 बच्चे भाई-बहन हैं और बाकी के माता-पिता अलग-अलग हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *