उद्धव ठाकरे ने दी भाजपा को खुली चुनौती, कहा- अभी गिराओ मेरी सरकार,मैं भी तो देखता हूं

मुंबई: सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने शिवसेना के ‘मुखपत्र सामना’ को एक इंटरव्यू दिया है। इस इंटरव्यू के बीच ठाकरे ने कई मसलों पर बेबाकी से अपनी बात रखी। महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं अयोध्या जाऊंगा और अपनी प्रार्थना अर्पित करूंगा। इसके साथ ही उद्धव ने BJP पर हमला बोलते हुए कहा कि ”कुछ लोग कहते हैं कि अगस्त-सितंबर में मेरी सरकार गिराएंगे। मेरा कहना है कि इंतजार किस बात का करते हो, अभी गिराओ, मैं अभी देखता हूं। ठाकरे ने कहा कि मैं गरीबों के साथ ही खड़ा रहूंगा। मेरी यह भूमिका मैं बदलता नहीं हूं। कोई ऐसी सोच न बनाए कि अब मैं मुख्यमंत्री बन गया हूं, मतलब बुलेट ट्रेन के पीछे खड़ा रहूंगा।

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र की अर्थव्यवस्था (Economi) चरमरा गई है, लेकिन हल निकालेंगे। ऑपरेशन लोटस (Operation Lotus) महाराष्ट्र में कामयाब होगा या नहीं? इस सवाल के जवाब में महाराष्ट्र CM ने कहा कि करके देखो ना। मैं भविष्यवाणी कैसे करूंगा? आप करके देखो। जोड़-तोड़ करके देखो। एक महत्वपूर्ण मुद्दा क्या है कि ऐसा कोई भी विपक्षी नेता दिखाओ जो दूसरी पार्टी में जाकर सर्वोच्च पद पर पहुंचा है, CM बना है।

मुख्यमंत्री उद्धव ने कहा कि आपको आपकी पार्टी में ऐसा क्या मिलता नहीं है कि आप दूसरी दल में जाते हैं। कई जगह पर ऐसे मिसाल हैं। ऐसे तोड़फोड़ होता है उसके पीछे ‘इस्तेमाल करो और फेंक दो’ यही नीति सबने अपनाई है। मुख्यमंत्री ठाकरे ने ये भी कहा कि महाराष्ट्र में विपक्ष एक जुट है। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि शरद पवार (Sharad Powar) और सोनिया गांधी (Soniya Gandhi) से लगातार बातचीत होती रहती है। CM ने कहा, ‘ पवार साहब से भी मेरी अच्छी बातचीत होती है। एकदम नियमित तौर पर तो नहीं लेकिन बीच-बीच में मैं सोनिया जी को भी फोन करता रहता हूं। पवार साहब के साथ मुलाकात एक अलग ही अनुभव होता है। वे मिलते हैं तब कुछ काम लेकर आते हैं ऐसा बिल्कुल नहीं है। कभी-कभी उनका फोन आता है कि कल क्या कर रहे हो? और अधिकतर वक्त सब तालमेल बैठता होगा तो उनकी और मेरी मुलाकात होती है। मुलाकात में वे अपने पुराने अनुभव बताते रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *