Vikas Dubey : एनकाउंटर को तहसीन पूनावाला ने बताया Fake, मानवाधिकार आयोग में की शिकायत

UP: उत्तर प्रदेश के कानपुर में 8 पुलिस वालों की हत्या करने वाला विकास दुबे (Vikas Dubey) के एनकाउंटर (Encounter) पर कई तरह के प्र्शन खड़े हो रहे हैं. अब एनकाउंटर का ये मामला राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग तक पहुंच गया है. तहसीन पूनावाला (Tehseen Poonawalla) की ओर से राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में एनकाउंटर को लेकर शिकायत दर्ज की गई है. इस शिकायत में विकास के एनकाउंटर के अलावा उसके 5 साथियों के मारे जाने की बात शामिल की गई है. साथ ही लिखा गया है कि विकास दुबे ने खुद सभी के सामने सरेंडर किया था. तहसीन पूनावाला ने इसे लेकर ट्वीट भी किया. बिग बॉस 13 के कंटेस्टेंट रहे तहसीन पूनावाला ने ट्वीट में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) यूपी के अन्य नेताओं पर भी निशाना साधा. तहसीन पूनावाला ने कंप्लेंट लेटर फॉर्म की फोटो शेयर की.

तहसीन पूनावाला ने लिखा कि ”मैने यूपी में नेताओं, योगी आदित्यनाथ सरकार यूपी के बाकी पुलिस वालों को बचाने के लिए एक स्क्रिप्ट लिखी थी जो आज सुबह सच साबित हुई. विकास दुबे का एनकाउंटर एक फेक एनकाउंटर है. इसके लिए मैने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में शिकायत दर्ज कराई है.” तहसीन पूनावाला अपने बेबाक विचारों के लिए मशहूर हैं. उनका यह ट्वीट अब वायरल हो रहा है.

इसके अलावा दावा किया गया है कि वीडियो फुटेज में विकास दुबे टाटा सफारी में बैठा हुआ दिख रहा है, जबकि जो गाड़ी पलटी है वो दूसरी है. ऐसे में इस एनकाउंटर और घटना पर शक पैदा होता है. ऐसे में इस मामले में जांच के लिए अपील की गई है. आपको बता दें कि जिस तरह से विकास दुबे का एनकाउंटर हुआ है, उसपर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. फिर चाहे एनकाउंटर साइट से कुछ दूर पहले ही मीडिया को रोक देना हो या फिर समर्पण के बाद भी विकास दुबे के भागने की बात कहना हो.

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भी कहा कि विकास का एनकाउंटर इसलिए कर दिया गया, ताकि राजनीतिक राज सामने ना आ सकें. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी इस एनकाउंटर पर सवाल खड़े किए. हालांकि, यूपी पुलिस का कहना है कि गाड़ी पलटने के बाद विकास दुबे हथियार छीनकर भागने की कोशिश कर रहा था. इसी दौरान पुलिसवालों से उसकी मुठभेड़ हुई, इसमें विकास दुबे मारा गया जबकि चार पुलिसवाले घायल हो गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *