रजरप्पा में भैरवी नदी का बढ़ा जलस्तर, कई दुकानें जलमग्न

रामगढ़ : राज्य के रामगढ़ जिले में भैरवी नदी में शुक्रवार 24 July, 2020 को अपना क्रूर रूप दिखाया। निरन्तर दो दिन से हो रही वर्षा के कारण उपनायी भैरवी नदी के तीव्र वेग में मां छिन्नमस्तिका मंदिर के पास मौजूद दर्जनों दुकानें बह गयीं, लॉकडाउन के कारण से मंदिर बंद है, इसलिए आसपास की दुकानें भी बंद हैं, इसी कारण कोई हड़कंप नहीं हुआ है।

छिलका पुल से ऊपर बह रहा पानी

मूसलाधार बारिश के वजह से भैरवी नदी का जलस्तर बढ़ने से मंदिर इलाके में स्थित छलका पुलिया के ऊपर से पानी बह रहा है, कई दुकानें बाढ़ की भेंट चढ़ गयीं, दर्जनों दुकानों में बाढ़ का पानी घुस गया, उधर, भैरवी नदी में बाढ़ की सूचना से कुछ लोग रोमांचित हो उठे हैं और बाढ़ का नजारा देखने के लिए पहुंच रहे हैं।
लगातार दो दिन से झमाझम बारिश की वजह से अब दामोदर नद का भी जलस्तर बढ़ रहा है,भैरवी और दामोदर का संगम स्थल उफान पर है, नदी किनारे सभी दुकानें जलमग्न हो गयी हैं, जानकारों का कहना है कि और एक-दो दिन इसी तरह मूसलाधार वर्षा हुई, तो यहां का जलस्तर और बढ़ेगा।

कई दुकानों में पानी घुसा

भैरवी की तेज बहाव के कारण नदी के किनारे की कई दुकानें बह गई। हालांकि दुकानों से सामान हटा लिया गया था। कई दुकानों में पानी घुस गया। इससे दुकानदारों के समक्ष रोजी रोटी का संकट आ गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *