भ्रष्टाचार का सबसे खराब उदाहरण, करोड़ों की लागत से बना पुल उद्घाटन से पहले नदी में बह गया, वीडियो वायरल

सिवनी: मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में भ्रष्टाचार का सबसे खराब उदाहरण सामने आया है। उद्घाटन से पहले करोड़ों रुपये की लागत से यहां बनाया गया एक पुल नदी में बह गया था। मध्य प्रदेश में भारी बारिश के दौरान सोनी जिले के सुनवारा गांव में वैनगंगा नदी पर करोड़ों रुपये की लागत से बना पुल बह गया। हैरानी की बात है कि पुल का अभी तक औपचारिक उद्घाटन नहीं हुआ है और इसके उद्घाटन से करीब एक महीने पहले यातायात शुरू हो गया था। टूटे हुए पुल का एक वीडियो भी सामने आया है। जहां नदी की बाढ़ के बीच टूटा हुआ पुल भी दिखाई देता है।

मीडिया खबर के मुताबिक, पुल का निर्माण 37 मिलियन रुपये की लागत से किया गया था। पुल का निर्माण 1 सितंबर, 2018 से शुरू हुआ और निर्माण की पूर्ण तिथि 30 अगस्त निर्धारित की गई। पुल को शेड्यूल से एक महीने पहले पूरा किया गया था। जिला कलेक्टर राहुल हरि दास ने कहा कि उन्होंने घटना की जांच के आदेश दिए हैं और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गोरतलब है कि यह पुल सिवनी की कलवारी विधानसभा सीट के अंतर्गत आता है, जिसके संसद सदस्य BJP के राकेश हैं। यह देखना बाकी है कि पुल निर्माण करने वाली एजेंसी के खिलाफ प्रशासन द्वारा क्या कार्रवाई की जाती है! वर्तमान में यह इलाका कट गया है, जिससे लोगों को निकलना कठिन हो गया है।


आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में भारी बारिश के चलते राज्य की कई नदियां उफान पर हैं। प्रदेश के लगभग सभी बांधों के गेट खोल दिए गए हैं। मध्य प्रदेश सरकार के मुताबिक प्रदेश के नौ जिलों के 394 से ज्यादा गांव बाढ़ की चपेट में हैं। वहीं, 7000 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित जगह पर ले जाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *