मदरसा बोर्ड के टॉपर्स मुस्लिम छात्रों को योगी के कैबिनेट मंत्री ने टॉपर्स को चांदी का मुकुट पहनाया तो साथ ही उन्हें गिफ्ट्स भी दिए.

उत्तर प्रदेश : मुख्यामंत्री योगी सरकार में अल्पमत कल्याण डिपार्टमेंट के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने आज अपने गृहनगर प्रयागराज में मदरसा बोर्ड से परीक्षा सफल करने वाले टॉपर्स के घरों पर जाकर उनका सम्मान किया, मंत्री नंदी ने मुस्लिम समुदाय के इन होनहार बच्चों का उनके ही घर पर सम्मान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबका साथ-सबका विकास के नारे पर पालन करते हुए किया है, इसके अनुसार आज लगभग दर्जन भर टॉपर स्टूडेंट्स का सम्मान किया गया है. मंत्री ने टॉपर्स को चांदी का मुकुट पहनाया तो साथ ही उन्हें गिफ्ट्स भी दिए.

मंत्री नंदी के हाथों अपने ही घर पर सम्मानित होकर ये होनहार टॉपर्स काफी प्रशन्न हुए. इन्होने मंत्री के साथ ही राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी धन्यवाद अदा किया है. मंत्री नंदी के अनुसार टॉपर्स का सम्मान उनके घर पर जाकर इसलिए किया गया ताकि उनकी हौसला अफजाई हो सके. वह और पढ़ लिखकर देश व समाज के विकास में अपना अहम योगदान दे सकें.

मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी सबसे पहले मदरसा बोर्ड की सीनियर सेकेंडरी एग्जाम के टॉपर ज़नीरा बानो के घर गए. यहां उन्होंने अपनी ओर से ज़रीना को गिफ्ट दिया और उसके साथ ही उसके परिजन वालों से वार्तालाप की. उन्होंने कहा कि अगर आगे की पढ़ाई में कोई परेशानी होगी तो गवर्नमेंट सभी सुविधाएं मुहैया कराएगी. सम्मानित होने से ज़रीना और उसका पूरा परिवार बहुत खुश नज़र आ रहे थे, मंत्री नंदी इसके बाद सेकेंड टॉपर आशिया खातून, थर्ड टॉपर अमज़द खान के घर भी गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *