Coronavirus Medicine News: कोरोना इलाज के लिए Zydus Cadila ने लॉन्च की सबसे सस्ती दवा ‘Remdac’, कीमत ₹2,800

पूरी दुनिया में कोरोना वैक्सीन और दवाई बनाने को लेकर काम चल रहा है. इस बीच भारतीय बाजार में दवा कंपनी जायडस कैडिला ने गुरुवार को रेमडेक ब्रांड के नाम से रेमडेसिवीर इंजेक्शन लॉन्च किया है. कंपनी के मुताबिक रेमडेसिवीर, कोरोना इलाज के लिए सबसे सस्ता इंजेक्शन है. 100 मिलीग्राम की शीशी की कीमत 2,800 रुपये रखी गई है, जो भारत में उपलब्ध रेमडेसिवीर का सबसे सस्ता ब्रांड है

इस दवा का उपयोग कोरोना वायरस के गंभीर लक्षणों से पीड़ित रोगियों के इलाज के लिए किया जाएगा। विभिन्न अस्पतालों में दवाओं की कमी की रिपोर्ट के बाद रेमेडिसविर को लॉन्च किया गया है।

रेमडैक की कीमत
लाइव मिंट की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने रेमडैक की 100एमजी की एक शीशी की कीमत 2,800 रुपये रखी है। रेमडैक भारत में सबसे किफायती रेमेडिसविर ब्रांड है। कंपनी ने इस दवा रेमडैक के नाम से सरकारी और निजी अस्पतालों में कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए बेचने का फैसला किया है।

कैडिला हेल्थकेयर के प्रबंध निदेशक डॉक्टर शरविल पटेल ने कहा, ‘रेमडैक सबसे सस्ती दवा है क्योंकि हम कोविड-19 के उपचार में रोगियों को इस महत्वपूर्ण दवा तक पहुंच बनाने में सक्षम बनाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, ‘इस स्वास्थ्य संकट में कंपनी का ध्यान लोगों का समर्थन करना है। चाहे वह टीके विकसित करने के माध्यम से हो या दवाओं या उपचारों के उत्पादन और वितरण में सुधार करना हो। कंपनी का उद्देश्य नैदानिक परीक्षण उपलब्ध कराना और नए विकल्प की खोज करना है।

भारत में एंटीवायरल लॉन्च करने वाली जाइडस पांचवीं कंपनी
निजी तौर पर आयोजित हेटेरो लैब्स लिमिटेड, सिप्ला, माइलान एनवी और जुबिलेंट लाइफ साइंसेज लिमिटेड के बाद भारत में एंटीवायरल की एक प्रति लॉन्च करने वाली जाइडस पांचवीं कंपनी है।

कोविड-19 वैक्सीन भी बना रही है कंपनी
इस कंपनी कोविड-19 वैक्सीन बनाने की भी अनुमति मिली हुई है और इसकी वैक्सीन का ह्यूमन ट्रायल जारी है। कंपनी ने कहा कि उनकी वैक्सीन ZyCoV-D का पहला क्लिनिकल फेज ट्रायल सुरक्षित और सफल रहा है। इसकी वैक्सीन का दूसरा क्लिनिकल ट्रायल भी शुरू हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *